HealthSMART CITY DEHRADUNUTTARAKHAND

देहरादून: रायपुर से पकड़ी गई नकली दवाओं की खेप, पहाड़ से लेकर बिहार तक सप्लाई…

देहरादून: रायपुर पुलिस ने नकली दवा बनाने वाली एक कंपनी की फैक्टरी पकड़ी। यहां पर गुरुग्राम की जगसनपाल फार्मास्यूटिकल कंपनी के नाम से कई नकली दवाएं बनाई जा रही थीं। पुलिस ने फैक्टरी से 29 लाख कैप्सूल और कच्चा माल बरामद किया था।

पकड़ी गई नकली दवाओं की खेप पहाड़ से लेकर बिहार तक जाती थी। कई और राज्यों में भी इस फर्जी कंपनी का मार्केट था। GST से पुलिस इसकी जानकारी जुटा रही है। इसके अलावा खातों में लेनदेन की जानकारी के लिए भी बैंकों से संपर्क किया गया है। ताकि, इनके खातों में जिन जगहों से पैसे आए उन तक भी पुलिस पहुंच सके। शनिवार को रायपुर पुलिस ने नकली दवा बनाने वाली एक कंपनी का गोदाम, फैक्टरी पकड़ा। यहां पर गुरुग्राम की जगसनपाल फार्मास्यूटिकल कंपनी के नाम से कई नकली दवाएं बनाई जा रही थीं। पुलिस ने फैक्टरी से 29 लाख कैप्सूल और कच्चा माल बरामद किया था। इस माल की कुल कीमत करीब चार करोड़ रुपये बताई जा रही है।

पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ में भी कई खुलासे हुए। इनमें पता चला था कि आरोपी इन दवाओं की सप्लाई बिहार तक करते थे। यही नहीं अब पुलिस जांच में यह भी सामने आया है कि इन दवाओं की बड़े पैमाने पर पहाड़ के मार्केट में भी खेप भेजी जाती थी। पुलिस अब ड्रग विभाग के साथ मिलकर वहां भी कार्रवाई करने जा रही है।