OTHER STATES

मोबाइल ऐप पर LIVE दिखाते थे अश्लील वीडियो, 1 हजार से लेकर 10 हजार तक था चार्ज

महाराष्ट्र के मुंबई शहर में मोबाइल ऐप के माध्यम से पोर्न दिखाने के मामले में पुलिस ने दो महिलाओं सहित तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया. साथ ही पुलिस ने ऐप के मालिक के खिलाफ भी मामला दर्ज कर लिया है.

वर्सोवा पुलिस ने बताया कि उन्हें गूगल प्ले स्टोर पर ‘पीहू ऑफिशियल ऐप’ नाम के एक मोबाइल ऐप के मबारे में जानकारी मिली थी कि इस ऐप पर लाइव सेक्स देखने के लिए यूजर्स से एक हजार से लेकर दस हजार रुपये तक वसूले जा रहे हैं.

सूचना की पुष्टि करने के बाद, वर्सोवा पुलिस ने रविवार को मामले के सिलसिले में वर्सोवा के फोर बंगला की एक इमारत में एक फ्लैट पर छापा मारा. छापेमारी में 20 वर्षीय तनीषा राजेश कनौजिया, 27 वर्षीय रुद्र नारायण राउत और 34 वर्षीय तमन्ना आरिफ खान को ऐप के संचालन में उनकी कथित संलिप्तता के आरोप में गिरफ्तार किया गया.

एक अधिकारी के हवाले से, इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि गिरफ्तार किए गए तीन लोगों पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) और सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत अश्लील हरकतें करने, युवाओं को अश्लील सामग्री बेचने और अश्लीलता में लिप्त होने का आरोप लगाया गया है.

इस साल की शुरुआत में इसी तरह की एक घटना में, केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने इलेक्ट्रॉनिक माध्यम से बाल अश्लीलता सामग्री रखने और साझा करने के आरोप में तमिलनाडु के तंजावुर जिले से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया था. CNN-News18 की रिपोर्ट के मुताबिक, आरोपी 35 साल का शख्स पिछले चार साल से एक बच्चे का यौन शोषण कर रहा था. उसने नाबालिग के नग्न वीडियो और तस्वीरें खींची थीं, जिन्हें उसने अपने ऑनलाइन क्लाउड अकाउंट पर अपलोड किया था.